दिग्गजों को मात देकर 18 साल के ऐश्वर्य ने जीता गोल्ड मेडल

104

सुहल में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने बारहवीं सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल मास्टर्स निशानेबाजी प्रतियोगिता की पुरुष राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. ऐश्वर्य ने 1166 के स्कोर से क्वालिफायर में तीसरे स्थान से आठ पुरुषों के फाइनल में प्रवेश किया. मध्यप्रदेश के 18 साल के ऐश्वर्य ने अंत में 10.7 अंक जुटाकर कुल 459.9 अंक से पहला स्थान हासिल किया. आईएसएसएफ टूर्नामेंट में कई पदक जीत चुके थ्री पोजीशन के निशानेबाज संजीव राजपूत को 455.5 अंक से सिल्वर मेडलिस्ट से संतोष करना पड़ा. वह ऐश्वर्य से 4.4 अंक पीछे रहे. भारत के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज पारूल कुमार ने कांस्य पदक जीता.

फाइनल में रवि कुमार और दीपक कुमार के अलावा 2018 आईएसएसएफ विश्व कप चरण के गोल्ड मेडलिस्ट अखिल श्योराण भी मौजूद थे. पंजाब के तिनजीत धनोटा ने पुरूषों की और तेलंगाना की ईशा सिंह ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

दो साल बाद एलिजाबेथ ने जीता गोल्ड

केरल की एलिजाबेथ सुसैन कोशी ने कर्णी सिंह रेंज पर चल रहे सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल निशानेबाजी टूर्नामेंट के तीसरे दिन महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में गोल्ड जीता.

दो साल पहले तक भारत की अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज रही एलिजाबेथ ने 460.1 का स्कोर किया. महाराष्ट्र की तेजस्विनी सावंत को सिल्वर और गुजरात की हेमा केसी को ब्रॉन्ड मेडल मिला.

एलिजाबेथ ने क्वालीफिकेशन दौर में 1161 का स्कोर किया था. एयर इंडिया के अन्नुराज सिंह और दीपक शर्मा ने दस मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. ओएनजीसी की श्वेता सिंह और अमनप्रीत सिंह दूसरे स्थान पर रहे. वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट विजेता अंजुम मुद्गिल ने अर्जुन बाबुता के साथ मिलकर 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता, जो सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल मास्टर्स निशानेबाजी प्रतियोगिता में उनका दूसरा गोल्ड मेडल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here