टी-20 में आखिरी ओवर मेडन फेंक कर नवदीप सैनी ने रचा इतिहास, बने भारत के पहले खिलाड़ी

125

वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहला मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. खासकर अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने उतरे नवदीप सैनी ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्‍होंने अपने पहले ही ओवर में एक छक्‍का खाने के बाद लगातार दो विकेट ले‍कर वेस्‍ट इंडीज की कमर तोड़ दी. नवदीप सैनी ने मैच में 3 विकेट लिए. लेकिन उन्‍होंने पारी का आखिरी ओवर फेंककर एक नया रिकॉर्ड बना दिया.

नवदीप सैनी ने टीम इंडिया की ओर से पारी का आखिरी ओवर फेंका. उनके सामने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रहे कीरोन पोलार्ड थे, लेकिन नवदीप सैनी की कसी हुई गेंदबाजी के सामने वह बेबस ही रहे. इस ओवर में एक भी रन नहीं बना. इस ओवर की तीसरी गेंद पर सैनी ने पोलार्ड को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया. वह 49 बॉल में 49 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद आए थॉमस को भी सैनी ने कोई रन नहीं बनाने दिया.

टी-20 क्रि‍केट में पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंकने वाले नवदीप सैनी पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. वर्ल्‍ड में अब तक ऐसा कारनामा इससे पहले सिर्फ 3 और खिलाड़ि‍यों ने किया है. इनमें न्‍यूजीलैंड के जीतन पटेल, पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर और सिंगापुर के जनक प्रकाश ने पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंका है.

पहले ही मैच में अंतिम ओवर मेडन फेंकने वाले पहले खिलाड़ी
भले 3 खिलाड़ी इससे पहले ये कारनामा कर चुके हों, लेकिन नवदीप सैनी दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने अपने पहले ही मैच में अंतिम ओवर मेडन फेंका हो. दुनिया में ये कारनामा अब तक कोई और खिलाड़ी नहीं कर पाया है.

इयान बिशप ने की तारीफ
मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे वेस्‍ट इंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने नवदीप सैनी की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कहा, नवदीप सैनी का बॉलिंग एक्‍शन तेज गेंदबाज के लिहाज से काफी अच्‍छा है. नवदीप सैनी देश के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उन्‍होंने आईपीएल के दौरान एक ही ओवर में 150 किमी प्रति घंटे से ज्‍यादा की रफ्तार की कई गेंदें फेंकी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here