आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ा झटका, ये दो दिग्गज छोड़ेंगे टीम!

80

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हाे रहा है. इस साल टीम प्लेऑफ तक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी जबकि जुलाई में टीम के हेड कोच जैक्स कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच ने पद छोड़ दिया. टीम को अपने आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेल रही टीम की ओर से पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ आंद्रे रसेल ही प्रभावित कर सके थे.

अब टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टीम के खिलाड़ी लौकी फग्युर्सन और कार्लोस ब्रेथवेट ने फ्रेंचाइजी से अलग होने का मन बना लिया है. पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की गेंदबाजी खराब रही थी और आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड की ओर से बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार रहे फग्युर्सन को केकेआर ने अधिक मौके नहीं दिए थे.

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में लौकी फग्युर्सन ने टीम की ओर से पांच मुकाबले खेले थे. इनमें उन्होंने दो विकेट लिए और इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 10.76 रही. उनका औसत 91.50 का रहा. फग्युर्सन को 1.6 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, जबकि उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था.

जहां तक बात वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट की है तो केकेआर ने इस खिलाड़ी को 5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. हालांकि आईपीएल के पिछले सीजन में वे अधिकतर मुकाबलों में बैंच पर ही बैठे रहे. ब्रेथवेट को केवल दो मैचों में खिलाया गया. इनमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला और वह केवल 11 रन ही बना सके. माना जा रहा था कि उन्हें चोटिल आंद्रे रसेल के बैकअप के तौर पर टीम में रखा गया था. हालांकि आंद्रे रसेल चोट के बावजूद खेलते रहे और गेंद और बल्ले से आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here