ऋषभ पंत के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज की टीम, धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर जिताया मैच

118

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में खामोश रहने के बाद ऋषभ पंत का बल्ला गयाना टी20 में जमकर गरजा. ऋषभ पंत ने तीसरे टी20 में 42 गेंदों में नाबाद 65 बनाकर भारतीय टीम को जीत दिला दी. भारत को जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 5 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. पंत के अलावा कप्तान कोहली ने भी 59 रन बनाए. बता दें इस मुकाबले में पंत पर सभी की नजरें टिकी हुई थी क्योंकि पिछले दो मुकाबलों में वो खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे. हालांकि इस बार पंत ने गलती नहीं की और वो मैच जिताकर ही नाबाद पैवेलियन लौटे.

पंत की तूफानी पारी
ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 4 चौके लगाए. उन्होंने पहले क्रीज पर आकर गेंद पर अपनी नजरें जमाई और उसके बाद उन्होंने अपने हाथ खोले. पंत ने महज 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. ये टी20 में उनका पहला अर्धशतक है.

विराट कोहली के साथ शतकीय साझेदारी
पंत ने सिर्फ अपना अर्धशतक ही पूरा नहीं किया बल्कि उन्होंने कप्तान कोहली के साथ भी शतकीय साझेदारी निभाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 77 गेंदों में 106 रन जोड़े. जिसमें पंत ने 50 और कोहली ने 56 रनों का योगदान दिया. ये जोड़ी 18वें ओवर में विराट कोहली के आउट होने के बाद टूटी लेकिन पंत क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर शानदार छक्का लगाकर भारत को 3-0 से सीरीज जिता दी.

भारत ने लगातार दूसरी बार वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. इससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का भी 3 मैचों की टी20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here