जर्मनी में बच्चों के साथ 700 बार यौन शोषण करने वाला आदमी गिरफ्तार

145

स्काउटिंग में हिस्सा लेने बच्चों के सुपरवाइजर रहे इस आदमी पर बच्चों के यौन शोषण का आरोप है. एक बच्चे का 500 से ज्यादा बार यौन शोषण करने का आरोप है.

दक्षिण पश्चिमी जर्मनी के शहर फ्राईबुर्ग में एक 41 साल के आदमी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के ऊपर बच्चों के साथ 696 बार यौन शोषण करने का आरोप है.  ये आदमी पहले स्काउटिंग में शामिल लड़कों का सुपरवाइजर था. इस पर आरोप है कि 2010 से 2018 के बीच इसने 7 से 14 साल की उम्र के बच्चों का करीब 696 बार यौन शोषण किया.

इस आदमी के ऊपर बलात्कार और यौन शोषण की धाराएं लगाई गई हैं. इस पर आरोप है कि एक पीड़ित बच्चे का इसने 500 से भी ज्यादा बार यौन शोषण किया. फरवरी में एक 17 साल के बच्चे की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि इस आदमी ने पहले उनके बच्चे का यौन शोषण किया था. इस शिकायत के बाद पुलिस ने इस आदमी के खिलाफ जांच शुरू की.

पुलिस ने बताया कि इस आदमी के खिलाफ 2004 से 2007 के बीच भी जांच चली थी. यह जांच भी बच्चों के यौन शोषण की शिकायत मिलने पर शुरू की गई थी. लेकिन इसके खिलाफ कोई ठोस सबूत ना मिल पाने की वजह से आरोपों से बरी कर दिया गया था. हाल में लगे आरोपों में शामिल यौन शोषण की घटनाएं फ्राईबुर्ग के दक्षिण में स्थित स्टाउफेन में हुई थीं.

जांचदल का यह भी कहना है कि इस मामले का 2017 में स्टाउफेन में पकड़े गए बाल यौन शोषण के मामले से कोई लेना देना नहीं है. स्टाउफेन में 2017 में एक महिला और उसके पार्टनर को गिरफ्तार किया गया था. ये दोनों इस महिला के नौ साल के बेटे को इंटरनेट पर बेचा करते थे. इस बच्चे को खरीदने वाले लोग इसका यौन शोषण किया करते थे. अदालत ने इन दोनों को 12 साल की जेल की सजा सुनाई थी. इस मामले में महिला और उसके पार्टनर के अलावा तीन जर्मन, एक स्विस और एक स्पेन के नागरिक को भी 8 से 10 साल की जेल की सजा सुनाई. महिला और उसके पार्टनर ने बच्चे के साथ होने वाले दुष्कर्म की वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड किया था. पुलिस को मिली एक गुमनाम सूचना से इस मामले का खुलासा हुआ.

बीते दिनों जर्मनी में एक 18 साल की लड़की के बलात्कार का मामला सामने आया था. इस बलात्कार की घटना में शामिल लड़कों की उम्र 10 से 14 साल के बीच में थी. ये लड़के जर्मन मूल के नहीं थे. इस घटना के सामने आने के बाद में जर्मनी में बलात्कार की घटनाओं में शामिल आरोपी की उम्र को लेकर भी नई बहस शुरू हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here