भारत ने ट्रैक एशिया कप के पहले दिन चार स्वर्ण सहित 12 पदक जीते

132

भारत ने सोमवार को यहां ट्रैक एशिया कप साइकलिंग के पहले दिन दबदबा बनाते हुए 4 स्वर्ण पदक सहित 12 पदक जीते। भारत की जूनियर टीम ने पुरुष जूनियर टीम स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। महिला जूनियर और एलीट टीमों ने भी दो स्वर्ण पदक जीते।

जूनियर विश्व चैंपियन रोनाल्डो लेतोनजाम ने पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीते। उनकी अगुआई में जूनियर पुरुष टीम ने स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और फिर इस स्टार खिलाड़ी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक किमी टाइम ट्रायल में भी सोने का तमगा हासिल किया।

त्रियाशा पाल ने भी पहले दिन दो स्वर्ण जीते। वह पहले निकिता निशा के साथ जूनियर महिला स्प्रिंट स्पर्धा के शीर्ष पर रही और फिर 500 मीटर टाइम ट्रायल स्पर्धा में भी खिताब जीता। निशा इस स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहीं। दिन उस समय और यागदार बन गया जब भारत की दूसरी टीम भारतीय खेल प्राधिकरण राष्ट्रीय साइकल अकादमी की मयूरी लुटे ने महिला एलीट टाइम ट्रायल 500 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।

टूर्नमेंट में 12 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी रही जब वेंकप्पा केंगलगुट्टी और एलंगबाम सिंह ने पुरुष जूनियर 10 किमी स्क्रैच रेस में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता।

भारत सिर्फ महिला जूनियर 7.5 किमी स्क्रैच रेस में पदक नहीं जीत पाया। इस स्पर्धा में भारतीय खेल प्राधिकरण राष्ट्रीय साइकल अकादमी की स्वस्ति और चयनिका गोगोई क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहते हुए पदक से चूक गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here