सेल्फी छोड़िए, Apple अब Slofie लाने की कर रहा तैयारी, जानिए क्या है यह

77
Apple ने हाल ही में Slofie को लेकर एक वीडियो जारी किया था, जानिए आखिर क्या है यह।

मल्टीमीडिया डेस्क। सेल्फी को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज है। जहां एक तरफ लोगों के बीच बेहतर सेल्फी लेने को लेकर होड़ रहती है वहीं अब स्लोफी का जमाना आने वाला है। अमेरिका मोबाइल निर्माता कंपनी Apple ने इस Slofie के लिए ट्रेडमार्क हासिल करने की कवायदें भी शुरू कर दी है।

खबर है कि Slofie एक ऐसा फीचर होगा जो सेल्फी लेने का अंदाज और इसका मजा दोनों को बदलकर रख देगा। एपल ने हाल ही में हुए अपने सालाना इवेंट में घोषणा की थी कि वो अपने लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज में ऐसा फ्रंट कैमरा लेकर आया है जो एक सेकंड में 120 फ्रेम्स वाली तस्वीर ले सकता है।

यह है Slofie

Slofie वास्तव में स्लो और सेल्फी से मिलकर बना है। Slofie में यूजर iPhone 11 के फ्रंट कैमरे की मदद से 120 फ्रेम्स प्रति सेकंड लेने के बाद इसे स्लो मोशन में कन्वर्ट कर सकेगा। तस्वीर की ढेर सारी फ्रेम्स उसे एक छोटे स्लो मोशन वीडियो में बदल देगी, फिर चाहे आप किसी को हाय कह रहे हों या फिर चीज कह रहे हों।

एपल ने हाल में हुए अपने सालान इवेंट के पेज पर भी लिखा था कि सेल्फी क्यों लें जब आप स्लोफी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि एपल का यह कदम iPhone 11 की सेल बढ़ाने में मदद करेगा साथ ही सोशल मीडिया यूजर्स को अपने स्टेटस को भी आकर्षक बनाने में मदद करेगा।

हालांकि, कंपनी फिलहाल इसका ट्रेडमार्क लेने की कोशिश में है ताकि इस तरह की नकली स्लोफी ऐप बनाने से रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here