भारत ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को चटाई धूल, मनदीप-आकाशदीप ने दागे गोल

120

मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने वर्ल्ड चैंपियन और दुनिया की नंबर 2 टीम बेल्जियम को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 2-0 से हरा दिया. मनदीप ने 39वें और आकाशदीप ने 54वें मिनट में गोल कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. टीम इंडिया अब सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है और इसका दूसरा मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा.

पहले क्वार्टर में बनाया दबाव
पहले क्वार्टर में भारत ने शुरू में दबाव बनाया और मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे लोइक वान डोरेन ने बचा दिया. इसके बाद बेल्जियम ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन कृष्ण पाठक ने उस पर खूबसूरत बचाव किया. भारत दूसरे क्वार्टर में शुरू में ही हावी हो गया और उसे लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा. भारत ने गेंद पर अधिकतर समय नियंत्रण बनाये रखा लेकिन वह गोल नहीं कर पाया. इस तरह से हाफ टाइम तक दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर रहीं.

तीसरे क्वार्टर में दागा गोल
भारत ने तीसरे क्वार्टर में ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और बेल्जियम के गोलकीपर वान डोरेन को व्यस्त रखा. भारत को आखिर में 39वें मिनट में इसका इनाम मिला जब मनदीप ने गोल करके उसे बढ़त दिलायी. एक गोल से पिछड़ने के बाद बेल्जियम आखिरी क्वार्टर में आक्रामक हो गया और उसने गोलकीपर श्रीजेश की परीक्षा ली. भारतीय गोलकीपर ने हालांकि लगातार दो बचाव करके भारत की बढ़त बरकरार रखी. इसके बाद आकाशदीप सिंह ने 54वें मिनट में गोल करके बढ़त दोगुनी कर दी जिसके बाद बेल्जियम की वापसी की संभावनाएं भी खत्म हो गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here