Ind vs SA: कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद पारी से जीती टीम इंडिया, सीरीज में 3-0 से आगे

114

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट से हराकर छह मैचों की सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली. दो मैच बारिश में धुल जाने के बाद सीरीज पांच की बजाय छह मैचों की कर दी गई. भारत को श्रृंखला जीतने के लिए एक और मैच अपने नाम करना है.

ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने दो और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने तीन विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीकी टीम आठ विकेट पर 98 रन ही बना सकी. लेग स्पिनर पूनम यादव ने 15 रन देकर एक विकेट लिया . भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 32 गेंद में नाबाद 34 रन बनाए. उन्होंने दीप्ति के साथ चौथे विकेट के लिये 50 रन की साझेदारी की.

साउथ अफ्रीका ने दिया था 98 रन का शतक
साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी बिखरी हुई नजर आई. टीम लगातार विकेट खोती रही जिस कारण वह बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. सबसे पहले सुन लुस ने अपना विकेट खोया जो राधा यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गई. इसके बाद लीजेल ली पूनम यादव का शिकार बनीं. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लॉरा वोल्वार्डट (17) को बोल्ड करके भारत को तीसरा विकेट दिलाया. इसके बाद नेडीन डी क्लार्क (11), मिगनॉन डू (10), ऐन बोश (11), शबनिम इस्माइल (0) औऱ लारा गुडवाल (15) अपनी छोटी-छोटी पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका के स्कोर को 98 तक पहुंचाया.

कप्तान हरमनप्रीत ने खेली नाबाद पारी

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा (14) और स्मृति मंधाना (7) 28 रन के कुल स्कोर पर वापस लौट गईं. युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्ररिग्स भी खास कमाल नहीं कर पाई और केवल सात रन बनाकर आउट हो गईं. हालांकि कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आईं और अंत तक टिकी और भारत को जीत दिलाई. दीप्ति शर्मा ने उनका अच्छा साथ दिया और 16 रन बनाए. हरमनप्रीत ने अपनी नाबाद 34 रनों की पारी में चार चौके लगाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here