फिर गरजा पृथ्वी शॉ का बल्ला, 123 गेंद पहले भारत ए को दिलाई बड़ी जीत

161

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है. टीम इंडिया 24 जनवरी से अपने अभियान का आगाज करेगी, मगर उससे पहले भारत ए ने मेजबान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. बुधवार को भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेले गए पहले अनौपचारिक वनडे मैच में एक बार फिर पृथ्वी शॉ का बल्ला गरजा और टीम ने 123 गेंद पहले ही पांच विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम चयन से ठीक दो दिन पहले न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ 150 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत की वनडे टीम में जगह बनाई थी. 21 जनवरी को भारत की वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान हुआ, जिसके अगले ही दिन उन्होंने 35 गेंदों पर 5 चौक और तीन छक्के लगाकर 48 रन की पारी खेलकर साबित कर दिया कि उनका बल्ला अब रुकने वाला नहीं हैं. शॉ के बल्ले से लगातार रन निकल रहें हैं.

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ए की टीम भारतीय अटैक का सामना नहीं कर पाई और 230 रन पर ही सिमट गई. मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. जवाब में उतरी भारत ए की शुरुआत अच्छी रही. शॉ और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई. मगर शॉ के रूप में पहला झटका लगने के कुछ देर बाद ही मयंक अग्रवाल भी 29 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. मगर मध्यक्रम के बल्लेबाजाें ने अपनी लय नहीं खोई और उसी रफ्तार से रन बनाते हुए बड़ी जीत दिला दी.

संजू सैमसन ने खेली 39 रन की पारी
संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम में मौका दिया गया है. इस मौके के अगले ही दिन उन्हाेंने शुभमन गिल के साथ पारी को संभालते हुए 21 गेंदाें पर तीन चौके और दो छक्‍के लगातर 39 रन की पारी खेली. वहीं गिल ने 30 रन बनाए. इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 35, विजय शंकर ने नाबाद 20 और क्रुणल पंड्या ने नाबाद 15 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here