रणजी ट्रोफी: पहले ट्रिपल सेंचुरी, अब सरफराज ने हिमाचल के खिलाफ जड़ा नाबाद दोहरा शतक

121

धर्मशाला
फॉर्म में चल रहे मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रोफी मैच के पहले ही दिन सोमवार को दोहरा शतक जड़ दिया। सरफराज की इस पारी की मदद से मुंबई ने शीर्षक्रम के पतन के बाद हिमाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रोफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन पांच विकेट पर 372 रन बना लिए।

इससे पहले सरफराज ने अपने पिछले मैच में ही यूपी के खिलाफ नाबाद 301 रन की पारी खेली थी। उन्होंने धर्मशाला में हिमाचल के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए नाबाद 226 रन बनाए जिसमें 32 चौके और 4 छक्के शामिल थे। एक समय मुंबई का स्कोर 3 विकेट पर 16 रन था, लेकिन सरफराज ऐसे जमे कि दिन का खेल समाप्त होने के बाद भी नाबाद लौटे।

एचपीसीए स्टेडियम पर पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान तेज गेंदबाजों ने शुरुआती तीन विकेट जल्दी ले लिए। मुंबई का स्कोर 3 विकेट पर 16 रन था। जय बिस्टा (12) और भूपेन लालवानी (1) के अलावा हार्दिक तामोर (2) भी सस्ते में आउट हो गए।

इसके बाद सरफराज ने सिद्धेश लाड (20) के साथ 55 रन की साझेदारी की। लाड के जाने के बाद उन्होंने आदित्य तारे (62) के साथ पांचवें विकेट के लिए 143 रन जोड़े। सरफराज और शुभम रंजने (नाबाद 44) ने भी 158 रन की साझेदारी की। खराब रोशनी के कारण खेल 75 ओवर के बाद ही रोक दिया गया।

दिल्ली में कर्नाटक के खिलाफ रेलवे ने छह विकेट 98 रन पर गंवा दिए। प्रतीक जैन ने 14 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि अभिमन्यु मिथुन को 2 विकेट मिले। वडोदरा में जयदेव उनादकत के छह विकेट की मदद से सौराष्ट्र ने बड़ौदा को 154 रन पर आउट कर दिया। केदार जाधव ने 52 रन बनाए जबकि युसूफ पठान ने 34 रन का योगदान दिया। जवाब में सौराष्ट्र ने छह विकेट पर 114 रन बना लिए। इंदौर में मध्यप्रदेश ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 230 रन बनाए। जवाब में यूपी के तीन विकेट 22 रन पर निकल गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here