Coronavirus: केरल में तीसरा पॉजिटिव केस मिला, सरकार ने घोषित की ‘राज्य आपदा’

96

तिरुवनंतपुरम: केरल में कोरोना वायरस के तीसरे पॉजिटिव केस की पुष्टि के बाद सरकार ने इसे ‘राज्य आपदा’ घोषित कर दिया है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना वायरस को ‘राज्य आपदा’ घोषित किया है ताकि इस घातक बीमारी को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा सकें. उन्होंने कहा कि इसका निर्णय मुख्य सचिव टॉम जोस की अध्यक्षता वाली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शीर्ष समिति की बैठक में लिया गया.

आपको बता दें कि केरल में अब तक कोरोना वायरस के तीन मामलों की पुष्टि हो गई है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने सोमवार को यह जानकारी दी. शैलजा ने कहा कि कासरगोड जिले के कान्हागढ़ में युवक को अइसोलेशन में रखा गया है और वुहान में छात्र रहे युवक की हालत स्थिर है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी दो सकारात्मक मामले सामने आ चुके हैं. ये दोनों मेडिकल छात्र भी वुहान में पढ़ाई कर रहे थे. वे आलप्पुझा और त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में हैं और अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं. हम एक और मामले के पॉजिटिव होने की उम्मीद करते हैं और कुछ और मामले हो सकते हैं.

शैलजा ने कहा कि वर्तमान में इसके लिए कोई मेडिसिन नहीं है. हमारे पास चीन में पढ़ने वाले हमारे छात्रों की अच्छी संख्या है. हम विश्व स्वास्थ्य संगठनों और आईसीएमआर द्वारा सुझाए गए दिशानिर्देशों के आधार पर आगे बढ़े. हम इस स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि इस समय 1,925 लोग होम ऑब्जर्वेशन में हैं और अन्य 25 विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन में हैं. मंत्री ने कहा, “चुनौती चीन से आए लोगों का पता लगाना है और हम ऐसा कर रहे हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here