U-19 World Cup जीतने के 24 घंटे के भीतर लगा बांग्लादेश को झटका, पाकिस्तान से हारा

100

बांग्लादेश ने रविवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया. बांग्लादेशी क्रिकेटप्रेमी इस जीत का जश्न मना ही रहे थे कि पाकिस्तान से उनके लिए बुरी खबर आ गई. बांग्लादेश की सीनियर क्रिकेट टीम को पाकिस्तान ने टेस्ट मैच में पारी के अंतर से हरा दिया. रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 और दूसरी पारी में 168 रन ही बना सकी. यह पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मैच था. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट अप्रैल में खेला जाएगा.

पाकिस्तान ने बांग्लादेश से पहला टेस्ट चौथे दिन लंचब्रेक से पहले ही जीत लिया. बांग्लादेश ने सोमवार को अपनी दूसरी पारी 126/6 के स्कोर से आगे बढ़ाई. बांग्लादेश की हार तय नजर आ रही थी, लेकिन उसके प्रशंसकों को उम्मीद रही होगी कि कम से कम पारी की हार की शर्मिंदगी ना झेलनी पड़े. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

बांग्लादेश की पूरी टीम पहलेे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को 168 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह उसे पारी और 44 रन से हार झेलनी पड़ी. नसीम शाह और यासिर शाह ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में 4-4 विकेट झटके.

मेजबान पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए थे. उसकी ओर से बाबर आजम (143) और शान मसूद (100) ने शतक जमाए थे. हैरिस सोहैल ने भी 75 रन की अहम पारी खेली थी. पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 212 रन की बढ़त मिली थी.

यह मैच पाकिस्तान के तेज गेंदबाद नसीम शाह के लिए भी यादगार रहा. उन्होंने इस मैच में नजमुल हुसैन, तैजुल इस्लाम, महमूदुल्लाह को लगातार तीन गेंदों में आउट कर हैट्रिक अपने नाम की. वे 143 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने 17 साल से कम उम्र में हैट्रिक ली है. नसीम शाह ने जब यह उपलब्धि हासिल की, तब उनकी उम्र 16 साल 359 दिन थी. नसीम शाह ने मैच में कुल पांच विकेट लिए. वे मैन ऑफ द मैच चुने गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here