IND vs NZ: न्यूजीलैंड की ऐतिहासिक जीत; क्लीन स्वीप का बदला लिया, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

130

मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरा मैच जीत लिया है. उसने भारत को तीसरे वनडे मैच में 5 विकेट से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से शिकस्त दी थी. अब न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज जीतकर भारत से हिसाब बराबर कर लिया है. भारतीय टीम 2014 के बाद पहली किसी वनडे सीरीज में सारे मैच हारी है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच मंगलवार को माउंट माउंगनुई में खेला गया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग करने को कहा. भारतीय टीम ने केएल राहुल के शतक की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट पर 296 रन बनाए. केएल राहुल ने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 112 रन बनाए. हालांकि, उनकी यह पारी भी भारत की हार नहीं टाल सकी.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. उसने महज 62 रन बनने तक ओपनर मयंक अग्रवाल (3), पृथ्वी शॉ (40) और कप्तान विराट कोहली (9) के विकेट गंवा दिए. चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए श्रेयस अय्यर (62) और केएल राहुल ने 100 रन की साझेदारी कर पारी संभाली. अय्यर के आउट होने के बाद राहुल और मनीष पांडे (42) ने टीम को आगे बढ़ाया.

राहुल और मनीष पांडे दोनों ही तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हुए. रवींद्र जडेजा और नवदीप सैनी आठ-आठ रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड की ओर से हैमिश बेनेट ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. काइल जैमिसन और जिमी नीशम को एक-एक विकेट मिला

न्यूजीलैंड ने भारत के 296 रन के जवाब में 47.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसकी ओर से ओपनर हेनरी निकोल्स, मार्टिन गप्टिल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने शानदार भूमिका निभाई. मार्टिन गप्टिल (66) ने लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी जमाई. हेनरी निकोल्स (80) ने भी सीरीज में दूसरी बार अर्धशतक जमाया. ग्रैंडहोम ने महज 21 गेंद पर अर्धशतक ठोक दिया. भारत की ओर से युजवेंद चहल ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने तीन विकेट झटके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here