Pakistan ने ‘वर्ल्ड कप’ में भारत को दी मात, इमरान खान ने दी बधाई

98

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश की कबड्डी टीम को अनाधिकृत विश्व कप कबड्डी चैंपियनशिप जीतने पर बधाई दी है. इस प्रतियोगिता के फाइनल में पाकिस्तान की टीम ने भारत की टीम को कड़े मुकाबले में मात दी थी. इस टूर्नामेंट को वर्ल्ड कबड्डी फेडरेशन मान्यता नहीं मिली थी. जो भारत बिना सरकारी इजाजत के पाकिस्तान चली गई थी.

पाकिस्तान में रविवार को लाहौर के पंजाब स्टेडियम में हुए प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को 43-41 से हराया. इसके बाद पाक पीएम इमरान खान सोमवार को ट्वीट कर कहा, पाकिस्तान कबड्डी टीम को कबड्डी विश्व कप में भारत को हराने पर मुबारकबाद”

पाकिस्तान के क्रिकेटर इमाद वसीम ने भी अपने ट्वीट में अपने देश की टीम को बधाई दी. पाकिस्तान की टीम पहले हॉफ में पीछे चल रही थी जिसके बाद दूसरे हाफ में वापसी कर जीत दर्ज की.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कबड्डी फेडरेशन ने पाकिस्तान में हो रही इस वर्ल्ड चैंपियनशिप को अनाधिकृत करार दिया था और साथ उसमें भाग लेने वाली टीमों को भी मान्यता नहीं दी थी. वहीं भारतीय टीम भी बिना भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन की इजाजत के पाकिस्तान इस प्रतियोगिता में भाग लेने चली गई थी.

वर्ल्ड कबड्डी फेडरेशन के अध्यक्ष और सीओए एल दोर्जी लामा ने कहा, “हमें लगता है कि संबंधित सरकारों को टूर्नामेंट में भाग लेने के मामले में पहले से ही पुष्टि करनी चाहिए थी. उन्हें देखना चाहिए था कि नेशनल फेडरशन और इनटरनेशनल फेडरेशन ने इसे मान्यता दी है कि नहीं.”

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से अनाधिकृत फेडरेशन के राजनैतिक प्रभाव के कारण इन पर लगाम कसना मुश्किल होता है. हमने यह भी देखा है कि सरकारों को इन अनाधिकृत टूर्नामेंट पर भी कोई नियंत्रण नहीं होता जैसा कि पाकिस्तान के मामले में हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here