ICC Women’s T20 World Cup Warm-up Match: आखिरी ओवर में पूनम यादव ने पलटा पासा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2 रन से जीती

86

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज 21 फरवरी को होना है। इस बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी टीमें वॉर्म-अप मैच खेल रही हैं। 18 फरवरी को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच वॉर्म-अप मैच खेला गया, जिसे भारत ने 2 रन से जीत लिया। भारत को इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलना था, जो बारिश की भेंट चढ़ गया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 107 रन बनाए। शिखा पांडे ने लोअर ऑर्डर में जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 16 गेंद पर नॉटआउट 24 रन बनाए। वो भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर भी रहीं। इसके अलावा दीप्ती शर्मा ने 32 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली। शैफाली वर्मा 12 और स्मृति मंधाना 4 रन ही बना सकीं। जेमिमाह रॉड्रिगुएज की खराब फॉर्म जारी है और वो बिना खाता खोले आउट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत भी 11 रनों का ही योगदान दे सकीं।

पूजा वस्त्राकर ने 13 और तानिया भाटिया ने 10 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से शमीलिया कोनेल और अनीसा मोहम्मद ने दो-दो विकेट लिए। वहीं जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 105 रन ही बना सकी। भारती की ओर से पूनम यादव ने तीन विकेट झटके। 19वें ओवर में हेली मैथ्यूज और शिनेले हेनरी ने मिलकर 19 रन बटोरे, राजेश्वर गायकवाड़ के इस ओवर में वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की ओर से तीन चौके और एक छक्का लगाया गया।

कुछ ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में इसके बाद वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम को महज 11 रनों की जरूरत थी। पूनम यादव ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद पर सात रन खर्च डाले और ऐसा लगने लगा कि वेस्टइंडीज महिला टीम जीत जाएगी। इसके बाद आखिरी तीन गेंद पर पूनम यादव ने महज एक रन दिया और दो विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here