एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दिव्या, सरिता और पिंकी ने जीते स्वर्ण

144

भारतीय महिला पहलवानों दिव्या काकरान (68 किग्रा), पिंकी (55 किग्रा) और सरिता मोर (59 किग्रा) ने यहां जारी एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए, जबकि निर्मला देवी (50 किग्रा) को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। दिव्या ने फाइनल में जापान की नारुहा मत्सुयुकी को 6-4 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।


दिव्या ने एक के बाद एक चार खिलाड़ियों को हराया। उन्होंने कजाकिस्तान, मंगोलिया, उज्बेकिस्तान और आखिर में जापानी खिलाड़ी को शिकस्त दी। 68 किग्रा भार वर्ग मुकाबला राउंड रॉबिन के आधार पर खेला गया था और इसमें पांच पहलवान शामिल थीं। भारत को दिन का दूसरा स्वर्ण पिंकी ने 55 किग्रा में दिलाया। पिंकी ने मंगोलिया की डुलगुन बोलोरमा को 2-1 से मात देकर स्वर्ण पदक जीता।

वहीं, सरिता ने 59 किग्रा के फाइनल मुकाबले में मंगोलिया की बटसेटेग एटलांटसेग को 3-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स की रजत पदक विजेता और 11 बार की सीनियर राष्ट्रीय चैंपियन निर्मला को दो बार की अंडर-23 चैंपियन जापान की मिहो इगाराशी के खिलाफ 2-3 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

चैंपियनशिप के महिला वर्ग में भारत के पास अब तीन स्वर्ण और एक रजत पदक है। महिला वर्ग के अंतिम दिन 53, 57, 62, 65 और 72 किग्रा वर्ग के मुकाबले खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here