Women’s T20 World Cup: पाक को लगा झटका, ये दो टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

97

पाकिस्तान की टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप से बाहर हो गई हैं. दक्षिण अफ्रीका टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. रविवार को सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 136 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 119 रन ही बना सकी. इसी के साथ पाकिस्तान के लिए आगे का सफर भी समाप्त हो गया.

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इस तरह सेमीफाइनल के लिए तीन टीमों के नामों का फैसला हो चुका है. बाकी बची एक टीम का फैसला अब सोमवार को होने वाले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टीम के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से हो जाएगा.

इसके बाद, इंग्लैंड ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज को 46 रनों से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 143 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी विंडीज की टीम सोफी एलसेस्टन (7 रन तीन विकेट) की दमदार गेंदबाजी के आगे बेदम नजर आई और 17.1 ओवरों में 97 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अब आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here