IPL 2020: राजस्‍थान रॉयल्‍स की बढ़ी चिंता, टूर्नामेंट से हट सकते हैं बेन स्‍टोक्‍स

50

सुरेश रैना पहले ही आईपीएल  से हट गए हैं. उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केन रिचर्ड्सन भी टूर्नामेंट से हट गए और इससे अब राजस्थान रॉयल्‍स की चिंता बढ़ गई है. राजस्‍थान रॉयल्‍स अपने सबसे बड़े और महंगे खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स को लेकर चिंता में हैं, क्‍योंकि आईपीएल के लिए उनकी मौजूदगी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल बेन स्‍टोक्‍स अपने घर न्‍यूजीलैंड वापस लौट गए हैं. उनके पिता ब्रेन कैंसर से जंग लड़ रहे हैं, जिस वजह से स्‍टोक्‍स उनके पास लौट गए हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बल्‍ले और गेंद दोनों से चमकने वाले स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ एक मैच खेलकर सीरीज से हट गए थे. स्‍टोक्‍स ने हाल में ही खुलासा किया कि जब उन्‍हें पिता के कैंसर के बारे में पता चला था तो वो करीब सप्‍ताहभर सो नहीं पाए थे और मानसिक नजरिए से उस समय घर लौटना सहित फैसला था.

इस वजह से स्टोक्‍स पर उठ रहे सवाल

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अब चार सितंबर से सीरीज का आगाज होगा और इस सीरीज के लिए स्टोक्‍स उपलब्‍ध नहीं होंगे. हालांकि यह निश्चित लग रहा है कि 29 साल के स्‍टोक्‍स इस समय नेशनल टीम की तरफ से नहीं खेलेंगे, मगर इस वजह से उनके आईपीएल में खेलने पर भी काले बादल मंडराने लगे हैं. आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होगा. हालांकि राजस्थान रॉयल्‍स की तरफ से स्‍टोक्‍स के भविष्‍य को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. मगर फ्रेंचाइजी चाहती है कि स्थिति साफ हो जाए, ताकि वह समय रहते ही जरूरत पड़ने पर उनका विकल्‍प तलाश कर सके.

इन वजह से हटे दोनों खिलाड़ी

सुरेश रैना के आईपीएल से हटने के पीछे के अभी साफ साफ कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने तो पारिवारिक कारण बताए, मगर टीम मालिक के बयान और बाकी मीडिया रिपोर्ट्स किसी और तरफ ही इशारा कर रहे हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज केन रिचर्ड्सन जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं और वो इस समय अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. इसी वजह से वह आईपीएल से हट गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here