PUBG लवर्स के लिए खुशखबरी, अब ऐसे हो सकती है इस पॉपुलर गेम की भारत में वापसी

29

एक रिपोर्ट के मुताबिक पबजी एयरटेल के साथ मिलकर गेम को वापस लाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए PUBG भारत में कैंडिडेट्स के इंटरव्यू भी ले रहा है और कंपनी को चार से छह साल के एक्सपीरियंस वाले वर्कर्स की तलाश है.

पिछले दिनों केंद्र सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए PUBG Mobile समेत कई चाइनीज ऐप को भारत में बैन कर दिया था. क्योंकि इस पॉपुलर गेम के भारत में करोड़ों यूजर्स हैं इसलिए कंपनी इस गेम की हर हाल में वापसी करवाना चाहती है. हाल ही में खबर आई थी कि कंपनी रिलायंस जियो के साथ गेम को वापस लाना चाहता है. वहीं अब इसको लेकर अब नई जानकारी सामने आई है.

एयरटेल के साथ कर सकता है वापसी

दरअसल कंपनी एयरटेल से हाथ मिलकर इस गेम की भारत में वापसी करवाना चाहती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक PUBG Mobile की टेलिकॉम ऑपरेटर एयरटेल के साथ बात चल रही है. माना जा रहा है कि एयरटेल के साथ मिलकर पबजी एक बार भारतीय यूजर्स को खेलने का मौका मिलेगा. रिपोर्ट की मानें तो इसके लिए PUBG भारत में कैंडिडेट्स के इंटरव्यू भी ले रहा है और कंपनी को चार से छह साल के एक्सपीरियंस वाले वर्कर्स की तलाश है.

आधिकारिक बयान नहीं आया सामने

हालांकि PUBG Mobile और Airtel दोनों ही की तरफ से इस पार्टनरशिप को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. इसलिए ये कहा नहीं जा सकता है कि PUBG Mobile भारत में Google Play Store या फिर Apple App Store पर वापसी करेगा. इसके लिए पबजी लवर्स को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

118 ऐप्स हुए थे बैन

सरकार ने हाल ही में यूजर्स के साथ-साथ देश की सुरक्षा को खतरा बताते हुए 118 मोबाइल ऐप्स पर बैन लगा दिया था. बैन किए गए इन ऐप्स में कई बड़े नाम शामिल थे. भारत में पॉप्युलर हुए लूडो और कैरम जैसे गेम्स ऐप्स भी इसकी जद में आ गए. लूडो ऑल स्टार और लूडो वर्ल्ड-लूडो सुपरस्टार के अलावा चेस रस और कैरम फ्रेंड्स पर भी बैन लगाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here