मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को हराया, सूर्यकुमार यादव रहे जीत के हीरो

54

आईपीएल 2020 के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई के अब 16 अंक हो गए हैं और उसका प्ले ऑफ में क्वालीफाई करना लगभग तय है. मुंबई की इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार ने 43 गेंदो में नाबाद 79 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद शानदार रही. जोश फिलिप और देवदत्त पडिकल ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 71 रन जोड़े. फिलिप 24 गेंदो में 33 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने चार चौके एक छक्का लगाया.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली 14 गेंदो में सिर्फ 09 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें बुमराह ने अपना शिकार बनाया. वहीं चार नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में 12 गेंदो में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया.

डिविलियर्स के आउट होते ही पडिकल भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 45 गेंदो में सबसे ज्यादा 74 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का निकला. इस सीज़न में यह उनका चौथा अर्धशतक है.

इसके बाद शिवम दुबे 02 और क्रिस मॉरिस 04 भी जल्दी आउट हो गए. हालांकि, अंत में वाशिंग्टन सुंदर ने 6 गेंदो में नाबाद 10 और गुरकीरत सिंह मान ने 11 गेंदो में नाबाद 14 रन बनाकर टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचा दिया.

वहीं मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में एक मेडन के साथ 14 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, राहुल चहर और कीरन पोलार्ड को एक-एक सफलता मिली.

इसके बाद बैंगलोर से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही. इशान किशन और क्विंटन डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े. डिकॉक 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच आउट हुए. इसके बाद किशन भी 19 गेंदो में 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. किशन ने अपनी छोटी सी पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा.

इसके बाद चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सौरभ तिवारी भी सस्त में आउट हो गए. उन्होंने 8 गेंदो में पांच रन बनाए. एक छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद सूर्यकुमार यादव ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा. इस बीच पांच नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए क्रुणाल पांड्या भी 10 गेंदो में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

107 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बाद हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, इसमें पांड्या के सिर्फ 17 रन ही थे. अपनी छोटी सी पारी में पांड्या ने दो छक्के लगाए.

वहीं सूर्यकुमार यादव ने 43 गेंदो में नाबाद 79 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए. अंत में कप्तान कीरन पोलार्ड भी एक गेंद में चार बनाकर नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here