क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागा इंटरनेशनल करियर का 102वां गोल, पुर्तगाल ने एंडोरा को 7-0 से रौंदा

23

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक गोल के साथ पुर्तगाल ने एक दोस्ताना मैच में एंडोरा को 7 -0 से हरा दिया. रोनाल्डो सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले फुटबॉलर बनने के करीब पहुंच गए हैं. रोनाल्डो के 102 गोल हो गए हैं और वह ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देइ के 109 गोल से सात गोल ही पीछे हैं.

राष्ट्रीय टीम के लिये सौ से अधिक गोल करने वाले अली देइ पहले पुरूष फुटबॉलर हैं. कोरोना संक्रमण और घुटने की चोट से उबरने के बाद रोनाल्डो ने हाफटाइम पर मैदान में कदम रखा. उन्होंने 85वें मिनटमें टीम का छठा गोल दागा. अब शनिवार को पुर्तगाल का सामना फ्रांस से और मंगलवार को क्रोएशिया से होगा.

फिनलैंड ने फ्रांस को हराया

फिनलैंड ने विश्व कप विजेता फ्रांस को एक दोस्ताना फुटबॉल मैच में 2-0 से हरा दिया जबकि मेजबान टीम ने कई आसान मौके गंवाए. फिनलैंड के लिए पहले हाफ में मार्कस फोर्स और स्ट्राइकर ओन्नी वालाकारी ने गोल किये. फ्रांस के युवा फारवर्ड मार्कस थुरम ने गोल करने के दो मौके गंवाये. फ्रांस का सामना अब नेशंस लीग मैच में शनिवार को पुर्तगाल से और मंगलवार को स्वीडन से होगा.

विंसेंजो ग्रिफो की गोल की बदौलत जीता इटली

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों और कोच के बिना खेल रही इटली की टीम ने विंसेंजो ग्रिफो के दो गोल की मदद से एस्तोनिया को दोस्ताना फुटबॉल मैच में 4-0 से हरा दिया. इटली के लिये बाकी दो गोल फेडरिको बर्नार्डेश्ची और रिकार्डो ओरसोलिनी ने किये.

इटली के छह क्लबों के खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों में कोरोना मामलों के कारण पृथकवास पर है. स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मिलने पर ही वे राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे. कोच राबर्टो मंसिनी भी शुक्रवार को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद से पृथकवास में हैं. अब इटली को युएफा नेशंस लीग के अगले ग्रुप मैच में रविवार को पोलैंड से और तीन दिन बाद बोस्निया हर्जेगोविना से खेलना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here