PUBG की वापसी से पहले सामने आई ये अहम जानकारियां, डाटा रहेगा सुरक्षित, टीजर जारी

10
  • इंडियन यूजर्स के हिसाब से डेवलप किया जा रहा।
  • भारतीय प्लेयर्स के डाटा प्राइवेसी को टॉप प्रायोरिटी में रखा जाएगा।
  • यूजर्स अपनी पुरानी आईडी को ही काम में ले सकेंगे।
  • माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस Azure के साथ हाथ मिलाया।
PUBG

भारत में PUBG Mobile की वापसी कंफर्म हो गई है। हाल ही कंपनी ने इसकी घोषणा की। माना जा रहा है कि PUBG को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि भारत सरकार ने सितंबर में PUBG Mobile को यूजर डाटा प्राइवेसी के उल्लंघन की वजह से बैन कर दिया था। हालांकि अब इस गेम को इंडियन यूजर्स के हिसाब से डेवलप किया जा रहा है। कंपनी ने इसका एक टीजर भी जारी किया है। यह गेम पहले से ज्यादा सिक्योर होगा और यूजर्स के डाटा सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। गेम की वापसी से पहले इससे जुड़ी कुछ अहम जानकारियां सामने आई हैं।

नहीं बनानी पड़ेगी नई आईडी
रिपोर्ट के अनुसार, भारत में यूजर्स को पबजी मोबाइल इंडिया में नई आईडी बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स अपनी पुरानी आईडी को ही काम में ले सकेंगे। हालांकि PUBG के लिए यूजर्स को इस बार वेरिफिकेशन कराना होगा। कंपनी ने यह फैसला सिक्योरिटी को लेकर किया है। PUBG का इंडिया वर्जन ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग होगा।

डाटा रहेगा सिक्योर
इस बार गेम पहले से ज्यादा सिक्योर होगा। PUBG Corporation का कहना है कि भारतीय प्लेयर्स के डाटा प्राइवेसी को टॉप प्रायोरिटी में रखा जाएगा। इसके लिए कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस Azure के साथ हाथ मिलाया है। इसमें यूजर्स का डाटा सिक्योर रखने के लिए भारत सरकार के नियमों के हिसाब से तैयारी की जा रही है। साथ ही कंपनी नियमित रूप से ऑडिट्स करेगी और स्टोरेज सिस्टम का वेरिफिकेशन भी करेगी।


Microsoft के साथ ग्लोबल एग्रीमेंट
बता दें कि हाल ही PUBG Corporation की सहायक कोरियन कंपनी KRAFTON Inc. ने कंफर्म करते हुए घोषणा की थी कि वह PUBG Mobile India को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
इसके लिए KRAFTON Inc. भारत में 100 मिलयन अमरीकी डॉलर का निवेश किया है। पिछले हफ्ते, KRAFTON ने Azure पर गेम को होस्ट करने के लिए Microsoft के साथ एक ग्लोबल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए।

भारतीय गेमर्स के हिसाब से कस्टमाइज्ड
पबजी के इंडियन वर्जन को भारतीय गेमर्स के हिसाब से कस्टमाइज्ड किया जाएगा। इसमें इन-गेम आइट्म्स जैसे कैरेक्टर्स, क्लॉदिंग आदि को इसी हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। साथ ही यंग गेमर्स के लिए रिस्ट्रीक्शन फीचर भी दिया जाएगा।

भारत में 50 मिलियन से अधिक यूजर्स
पबजी भारतीय यूजर्स में काफी पॉपुलर है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बैन होने तक भारत में इसके 50 मिलियन से ज्यादा यूजर्स थे। अब इसकी वापसी से पबजी लवर्स काफी खुश नजर आ रहे हैं। बता दें कि बैन के कुछ दिनों बाद ही पबजी कॉरपोरेशन ने कहा था कि वह जल्द ही इस गेम को भारत लाने की कोशिश करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here