15 दिन तक बोरे में सड़ता रहा युवती का शव, अवैध संबंधों के शक में पति ने की थी हत्‍या

27

यूपी पुलिस को 15 दिन से बोरे में बंद एक लड़की का शव मिला तो हड़कंप मच गया. पुलिस ने गुमशुदा लोगों की लिस्‍ट निकाली और जांच शुरू की तो सामने आया कि महिला के पति ने पत्‍नी का मर्डर किया था और शव को बोरे में बंद कर फेंक दिया था. यह सनसनीखेज घटना यूपी के शाहजहांपुर जिले की है.

दरअसल, शनिवार 21 नवंबर को थाना कांट क्षेत्र के ग्राम इकनोरा में मिली अज्ञात लड़की की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने जब मामले की जांच की, तब जाकर घटना का असल खुलासा हो सका.

लड़की के पिता महानंद ने बताया कि उनकी बेटी का नाम नेहा था. उसकी उम्र 19 साल थी. वह उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ग्राम खमापुर थाना सिटी भदोही की रहने वाली थी. उसकी शादी शाहजहांपुर के थाना कांट के ग्राम सिमरिया शाहशपुर के रहने वाले 26 साल के वेदपाल से इसी साल 26 फरवरी को हुई थी.

वेदपाल अपनी पत्नी को 19 अक्टूबर को मायके से ससुराल विदा करा कर लाया था. 6 नवंबर को उसके दामाद वेदपाल ने फोन से बताया कि उसकी बेटी नेहा जेवरात और रुपये लेकर कहीं फरार हो गई है.

वेदपाल ने 7 तारीख को अपनी पत्नी नेहा की गुमशुदगी थाने में दर्ज करवा दी. 21 नवंबर को जब लड़की का शव बरामद हुआ तो वह सड़ चुका था. लड़की के पिता ने अपनी बेटी की पहचान उसके हाथ में बंधे एक काले धागे से की.

इस मामले में एसपी सिटी संजय कुमार का कहना है कि 21 तारीख को थाना कांट क्षेत्र के इक्नोरा गांव में युवती की लाश मिली थी जो कि 15 दिनों से बोरे में बंद थी और सड़ चुकी थी. उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी. तब गुमशुदा की सूची से युवती के पति वेदपाल से कड़ाई से पूछताछ की. पति वेदपाल, ससुर अमर सिंह, देवर ऋषिपाल तीनों को हत्या के आरोप में अरेस्‍ट कर लिया गया है. मृतक लड़की के पिता ने दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज करवाया है. मामले में विवेचना के आधार पर कार्यवाही की जा रही है.

सूत्रों की मानें तो हत्यारा पति वेदपाल अपनी पत्नी नेहा पर किसी से अवैध संबंधों के होने का शक करता था. इसी वजह से उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और हत्या षड्यंत्र रच डाला. फिलहाल पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here