साल 2020 के आखिरी T20 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया, मोहम्मद रिजवान ने बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

44

यूजीलैंड के नेपियर के मैकलीन पार्क में बीते दिन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने इस साल का अंतिम टी20 मैच खेला. इस मैच में न्यूडीलैंड की टीम 20 ओवरों में 173 रन ही बना सकी. वहीं टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली पाकिस्तान की टीम ने अपनी पारी के 20 वें ओवर की चौंथी गेंद पर मैच को जीत लिया. पाकिस्तान की टीम ने 19.4 ओवर में 174 रन बनकर जीत हासिल कर लिया. फिलहाल अंतिम टी20 को जीतने से पहले ही पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से तीन टी20 मैच की सीरीज हार चुकी थी.

बॉक्सिंग डे पर होगा टेस्ट सीरीज का आगाज

फिलहाल 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे के दिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच का आयोजन होने जा रहा है. इससे पहले टी20 सीरीज में मिली एकमात्र जीत से पाकिस्तान का मनोबल काफी बढ़ा होगा. वहीं टी20 मैच के दौरान पाकिस्तान के नए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 89 रनों की शानदार पारी खेलते हुए एक ही दिन में दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

मोहम्मद रिजवान ने बनाया रिकॉर्ड

हालांकि इस दौरे पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मोहम्मद रिजवान ने न्यूजीलैंड के नेपियर में खेलते हुए 59 गेंदों पर शानदार 10 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 89 रनों की पारी खेली. जिससे उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर बना दिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के टिम साइफर्ट के नाम पर दर्ज हुआ है.

मोहम्मद रिजवान ने की सरफराज अहमद की बराबरी

वहीं मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बनाए गए सबसे बड़ा टी20 स्कोर की बराबरी भी कर ली है. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के नाम पर दर्ज है. सरफराज अहमद ने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलते हुए 89 रनों की पारी जबरदस्त पारी खेली थी. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कामरान अकमल का नाम उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 73 रनों की पारी खेली थी.

मोहम्मद हफीज ने भी बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने साल के अंतिम टी20 में अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाते हुए इस साल टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने इस मामले में भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है. मोहम्मद हफीज ने इस साल खेले गए 10 टी20 इंटरनेशनल मैच में 415 रन बनाए हैं. वहीं केएल राहुल ने इस साल 11 मैच की कुल 10 पारियों में 404 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here