आईसीसी ने दिया धोनी को बड़ा सम्‍मान, बनाया दशक की टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान

35

आईसीसी (ICC) ने दशक की टी-20 टीम और वनडे टीम दोनों की कप्‍तानी एमएस धोनी को दी है. वहीं टी-20 टीम में कुल चार और वनडे टीम में कुल तीन भारतीय खिलाड़ी हैं. धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की दशक टी-20 टीम में जगह मिली है.

नई दिल्‍ली. आईसीसी (ICC) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को बड़ा सम्‍मान देते हुए दशक की आईसीसी टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है. आईसीसी की टी20 टीम में धोनी सहित कुल चार भारतीय हैं. जबकि वनडे टीम में धोनी सहित कुल तीन भारतीय खिलाड़ी हैं. धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आईसीसी की दशक टी20 टीम में जगह मिली है.

वहीं धोनी के अलावा रोहित शर्मा (Rohit Shamra) और विराट कोहली भी आईसीसी की दश‍क की वनडे टीम में शामिल हैं. आईसीसी ने रविवार को आईसीसी अवॉर्ड की घोषणा की, जिसमें विराट कोहली को आईसीसी ने अपनी दशक की टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बनाया है.

आईसीसी की टी20 टीम में 6 विस्‍फोटक बल्‍लेबाज
आईसीसी ने अपनी टी20 की इलेवन टीम में छह हिटर्स रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल को शामिल किया है. वहीं एमएस धोनी को कप्‍तानी के अलावा विकेटकीपिंग की भी जिम्‍मेदारी दी है.

कायरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लक्षित मलिंगा भी टीम का अहम हिस्‍सा है. आईसीसी की वनडे टीम में भारत के तीन, ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के दो-दो, बांग्‍लादेश , इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के एक- एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है.

ICC Men’s ODI Team of the Decade: रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, एमएस धोनी, बेन स्‍टोक्‍स, मिचेल स्‍टार्क, ट्रेंट बोल्‍ट, इमरान ताहिर और लक्षित मलिंगा.

ICC Men’s T20I Team of the Decade: रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एमएस धोनी, कायरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लक्षित मलिंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here