महिला की गैंगरेप के बाद हत्या, प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी, पीट-पीटकर पैर और पसली तोड़ी

18

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक महिला से दरिंदगी का मामला सामने आया है. आरोपियों ने पहले उसके साथ गैंगरेप किया फिर उसके प्राइवेट पर रॉड जैसी कोई चीज डाल दी. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. पोस्टमार्टम में महिला के गुप्तांग में चोट के निशान मिले हैं. उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर किया गया था. महिला की मौत की वजह अधिक रक्तस्राव व सदमा लगने से होना सामने आई है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एक अन्य फरार है. उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गईं हैं. एसएसपी ने लापरवाह उघैती थानाध्यक्ष को निलंबित भी कर दिया है. आरोपियों के खिसाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी.

क्या हुआ था?
हैवानियत की यह मामला जिले के उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव का है. 3 जनवरी को यहां की महिला पास के गांव स्थित एक मंदिर पर रोजाना की तरह रविवार को भी गई थी. पुलिस के मुताबिक देर रात मंदिर का महंत अपनी बोलेरो से उसका शव घर के दरवाजे पर फेंककर चला गया. बताया जाता है कि इससे पहले आरोपी महंत उसे अपनी गाड़ी से इलाज के लिए चंदौसी भी ले गया था. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी महंत समेत उसके एक चेले व ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

44 घंटे बाद पोस्टमार्टम
महिला के परिजनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया, लेकिन उघैती के थानेदार रावेंद्र प्रताप सिंह ने परिजनों की फरियाद सुनना तो दूर घटनास्थल का मौका मुआयना तक नहीं किया. पहले तो पुलिस परिजनों को थाने के चक्कर कटवाती रही. महिला की मौत कुएं में गिरकर हुई, ऐसा बताकर मामला रफा-दफा करने को कहा गया. लेकिन काफी दबाव के बाद मामला दर्ज किया गया और सोमवार दोपहर 44 घंटे बाद लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई. महिला डॉक्टर समेत तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर पैरों तले खिसक गई जमीन
शाम को रिपोर्ट आई तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ. रिपोर्ट में पता चला कि महिला के प्राइवेट पार्ट में गंभीर घाव थे. काफी खून भी निकल गया था. रिपोर्ट में कोई लोहे की रॉड या सब्बल गुप्तांग में ठूंसे जाने की बात भी सामने आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख अफसरों के पैरों तले जमीन खिसक गई.

क्या कहना है एसएसपी का?
एसएसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि उघैती थाना क्षेत्र में लगभग 50 वर्षीय महिला का शव मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का मुकदमा लिखा गया है. नामजदों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गई हैं. दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. वहीं लापरवाही बरतने वाले उघैती थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here