रश्मि देसाई ने सुनाया कास्टिंग काउच का किस्सा, बोलीं- ’16 साल की उम्र में मुझे…’

16

भोजपुरी इंडस्ट्री से टेलीविजन में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस रश्मि देसाई आज घर-घर में जानी जाती हैं. रश्मि देसाई ने कई टीवी सीरियल्स में काम कर दर्शकों के दिलों में खास छाप छोड़ी है. रश्मि देसाई कई बार खुद के संघर्ष पर बात कर चुकी हैं. कई बार उन्होंने ये बयां किया कि उन्होंने किस तरह की परेशानी झेली और अपना रास्ता खुद बनाया. रश्मि देसाई ने 16 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत की थी.

रश्मि देसाई ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि वह तलाक, डिप्रेशन और कास्टिंग काउच से लेकर यौन शोषण तक का सामना कर चुकी हैं.

पिंकविला को दिए गए इंटरव्यू में रश्मि देसाई ने अपने बचपन को याद कर बताया कि मेरा बचपन इतना आसान नहीं था. उन्होंने कहा कि गरीबी ऐसी थी कि कई दफा ऐसा हुआ है कि उन्हें 2 वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हुई. त्योहार के मौके पर पैसे नहीं होते थे. उन्होंने बताया कि बचपन में एक ऐसी औरत थी जो मुझ पर नजर रखती थी, मैं उसके हाथ में आ जाऊं तो मुझे उठाकर ले जाया जाए.

रश्मि देसाई ने 16 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने बताया कि कैमरा के सामने काम करने के लिए शुरुआती दिनों में उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा था. रश्मि ने कहा कि एक शख्स मिला जो 16 साल की बच्ची को बहकाना और उससे एडवांटेज लेना चाहता था.

कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस रश्मि देसाई बोलीं कि हां मैंने सैक्सिजम झेला है. क्योंकि उस वक्त ऐसा होता था कि अगर आप कास्टिंग काउच से नहीं गुजरे हैं तो आपको काम नहीं मिल सकता.

कास्टिंग काउच पर रश्मि ने बचाया कि मैं तब 16 साल की थी. उसका नाम सूरज था. वो इस समय कहां है, मुझे नहीं पता. उसने मेरा फायदा उठाने की हर संभव कोशिश की है. मुझे ऑडिशन के बहाने बुलाया और ड्रिक में कुछ मिलाकर मेरा फायदा उठाने की कोशिश की थी. एक्ट्रेस ने बताया, लेकिन मैं किस्मत से बच गई, लेकिन उसने मुझे मॉलेस्ट करने की हर संभव कोशिश की थी.

रश्मि देसाई ने अपनी ट्रोलिंग पर भी बेबाकी से बात की. उन्होंने कहा कि मुझे मेरे साइज, मेकअप, कपड़ों, बाल, लो क्लीवेज की वजह से कई बार ट्रोल होना पड़ा है. ये मेरा शरीर है, तो मर्जी मेरी ही होगी. मैं इसके साथ वो ही करूंगी, जो मुझे ठीक लगता है. ये मेरा हक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here