ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा सिडनी टेस्ट का पहला दिन, पुकोव्स्की और लाबुशेन ने जड़े अर्धशतक

17

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का पहला दिन मेज़बान ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं. मार्नस लाबुशेन 67* और स्टीव स्मिथ 31* रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. हालांकि, बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का ही खेल हो सका. भारत के लिए डेब्यू मैन नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट झटका.

इससे पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर ही डेविड वार्नर (5) का विकेट गिरा दिया था. वार्नर का विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया. इसके बाद आठवें ओवर की पहली गेंद के बाद आई बारिश ने खेल में लम्बा व्यवधान डाला. पहले सत्र में सिर्फ 7.1 ओवर का खेल हो सका था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 27 रन बनाए थे. पुकोवस्की 14 और मार्नस लाबुशैन दो रनों पर नाबाद थे.

दूसरे सत्र का खेल भी निर्धारित समय पर शरू नहीं हो सका. मैदान काफी गीला था. जब खेल शुरू हुआ तो पुकोवस्की और लाबुशेन ने सम्भलकर अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. इस दौरान पुकोवस्की को चार जीवनदान भी मिले. पंत ने दो बार उनका कैच छोड़ा. हालांकि, डेब्यू मैन पुकोवस्की ने 110 गेंदो में 62 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. उन्होंने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में चार चौके जड़े. इसके अलावा दूसरे विकेट के लिए लाबुशेन के साथ 100 रनों की साझेदारी भी की.

दिलचस्प बात यह रही कि डेब्यू मैन विल पुकोवस्की को भारत के लिए डेब्यू कर रहे तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी ने पवेलियन भेजा. सैनी ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया. हालांकि, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने एक भी विकेट नहीं खोया और सभी भारतीय गेंदबाजों के सामने खुलकर शॉट्स खेले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here