आलीशान होटलों में चल रहा था ‘सेक्स रैकेट’, 8 मॉडल्स को कराया मुक्त

35

आलीशान होटलों में चल रहे देह व्यापार के बड़े रैकेट का भांडाफोड़ मुंबई पुलिस ने किया है. इसके साथ ही 8 मॉडल्स को देह व्यापारियों के चंगुल से मुक्त कराया है. एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की थी और तब जाकर इसका खुलासा हुआ.

सूत्रों के अनुसार क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट को इस बारे में सबसे पहले जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस की एक विशेष टीम बनाई गई. जिसने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. सूचना यह थी कि मुंबई के कुछ इलाकों में देह व्यापार का धंधा चल रहा है.

इसी दौरान जूहू बीच के पास स्थित एक आलीशान होटल में भी छापेमारी की गई. पुलिस यहां का नजारा देखकर स्तब्ध रह गई. अधिकारियों ने बताया कि यहां पर जो महिलाएं मिलीं उन्हें जबरन देह व्यापार की ओर ढकेला गया था. पुलिस ने ऐसी 8 लड़कियों को मुक्त भी कराया.

इसके साथ ही तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी किया गया जो लड़कियों को बरगला कर उन्हें देह व्यापार में ढकेल रहे थे. अधिकारियों के अनुसार इस रैकेट में कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं और उनकी तलाश की जा रही है. साथ ही मुक्त कराई गई लड़कियों से भी पूछताछ हो रही है.

मुक्त कराई गई लड़कियों में ज्यादातर मॉडलिंग में अपना भविष्य बनाने के लिए मुंबई आईं थी. लेकिन, काम न मिलने की वजह से वे परेशान थीं. देह व्यापार के दलाल ऐसी ही मजबूर लड़कियों की फिराक में रहते हैं और फिर उन्हें अपने जाल में फंसा लेते हैं.

गौरतलब है कि मुंबई में इससे पहले भी इस तरह के रैकेट पकड़े जा चुके हैं. ऐसे मामलों में होटल इत्यादि की मिलीभगत भी होती है. साथ ही पुलिस मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से ग्राहकों की लिस्ट भी निकाली जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here