INDvsENG : इंग्लैंड के लंच तक दो विकेट पर 67 रन

61

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिए जिससे भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को लंच तक इंग्लैंड ने 2 विकेट 67 रन पर गंवा दिए। अपना 100वां टेस्ट खेल रहे कप्तान जो रूट 4 और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिब्ले ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दी। दोनों बड़ी साझेदारी की ओर बढ रहे थे लेकिन बर्न्स ने अश्विन की गेंद पर गैर जरूरी रिवर्स स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका आसान कैच लपका। नए बल्लेबाज डैन लॉरेंस को बुमराह ने पगबाधा आउट किया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठवें ही ओवर में अश्विन को गेंद सौंप दी। सलामी बल्लेबाज सिब्ले और बर्न्स ने पहले घंटे संभलकर खेला। ईशांत और भारत में पहला टेस्ट खेल रहे बुमराह को उन्होंने समझदारी के साथ खेला और भारत को शुरुआती सफलता जल्दी नहीं लेने दी।


इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका दौरे से बाहर रहे बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स ने टीम में वापसी की है। विराट कोहली पितृत्व अवकाश के बाद टीम में लौटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here