Corona Updates : FWICE को सताई बॉलीवुड स्टार्स की चिंता, बदलेंगे सेट पर शूटिंग के नियम

14

बीते साल कोविड-19 को लेकर सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की थीं, उसमें साफ यह हिदायत दी गई थी कि कलाकार घर से ही अपना मेकअप करके सेट पर पहुंचे और कम से कम स्टाफ सेट पर लेकर आएं.

कई बॉलीवुड हस्तियों को कोरोनावायरस हो चुका है.

देशभर में पिछले एक महीने में कई कोरोनावायरस के केस (Coronavirus Cases in India) सामने आए हैं. सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र में बढ़ोतरी हुई है. पिछले कुछ हफ्तों में कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज (Bollywood Celebrities) को कोरोना हुआ है. इन सेलेब्रिटीज में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), विकी कौशल (Vicky Kaushal), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और गोविंदा (Govinda) शामिल हैं. अक्षय कुमार तो अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि, बाकी कलाकारों ने खुद को होम क्वारंटीन किया हुआ है.

बॉलीवुड के बड़े स्टार्स की चिंता अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज (FWICE) को सताने लगी है. इसके मद्देनजर FWICE ने फिल्म यूनिट्स से अपील की है कि वह फिल्म के सेट पर स्टाफ मेंबर्स की संख्या को कम करें. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, FWICE के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा है कि कलाकारों को लगा था कि कोरोना चला गया, इसलिए वह अपने साथ फिल्म के सेट पर 10 लोगों के स्टाफ को लाने लगे, जिनमें उनके मैनेजर, मेकअप आर्टिस्ट्स, बॉडीगार्ड्स और हेयरस्टाइलिस्ट्स शामिल हैं.

अब बनाए जाएंगे नए नियम

उन्होंने आगे कहा कि इतना ही नहीं, वह अपने साथ कम से कम एक असिस्टेंट भी जरूर लाने लाते हैं. यह सब देखते हुए कलाकारों के लिए फिल्म सेट के नए नियम बनाए जा रहे हैं, ताकि कोरोनावायरस के खतरे से बचा जा सके. FWICE अब यह तय करेगा कि सेट पर सेलेब्रिटीज अपने साथ कितने स्टाफ ला सकते हैं.

बीते साल कोविड को लेकर सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की थीं, उसमें साफ यह हिदायत दी गई थी कि कलाकार घर से ही अपना मेकअप करके सेट पर पहुंचे और कम से कम स्टाफ सेट पर लेकर आएं. गाइडलाइंस में यह भी सलाह दी गई थी कि कलाकारों के घर पर ही उनके ट्रायल और फिटिंग्स कराए जाएं. इसके अलावा लुक टेस्ट वीडियो कॉल्स के जरिए आयोजित किए जाएं.

साथ ही कलाकारों का लुक डिजाइन करते समय पर्सन टू पर्सन सीधा कॉन्टैक्ट न हो, इसके लिए हेयर और मेकअप आर्टिस्ट्स को मास्क, फेस शील्ड और पीपीई किट पहनने की सलाह दी गई थी. गाइडलाइंस में यह भी कहा गया था कि मेकअप आर्टिस्ट हर कलाकार के लिए मेकअप प्लेट्स और ब्रश का अलग-अलग इस्तेमाल करें, ताकि संक्रमण से बचा जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here