WhatsApp के इस फीचर का है सबको इंतजार, आसान हो जाएगा चैट ट्रांसफर

19

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी चैट ट्रांसफर करने का काम आसान करने जा रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप की टीम एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिसके जरिए iOS और एंड्रॉइड डिवाइसेस के बीच चैट ट्रांसफर हो सकेगी। यानी अगर आप अपने स्मार्टफोन को बदलने जा रहे हैं तो यह फीचर आपके बड़े काम आएगा। क्योंकि अभी तक व्हाट्सएप में दोनों प्लेटफॉर्म्स (Android और iOS) के बीच चैट ट्रांसफर के लिए कोई फीचर नहीं है।

फिलहाल कैसे होती है चैट ट्रांसफर

जो लोग नया फोन खरीदते हैं और एंड्रॉइड से iOS या iOS से एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर स्विच करते हैं, उनके लिए सबसे मुश्किल काम व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर करना होता है। दरअसल ये दोनों ही अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं, जिस वजह से एंड्रॉइड फोन से लिया गया चैट बैकअप iOS पर काम नहीं कर पाता। और इसी तरह iOS के साथ भी है। अगर किसी को चैट ट्रांसफर करनी भी है तो किसी थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना होगा, जो आमतौर पर इसके पैसे चार्ज करती हैं। साथ ही इसका प्रोसेस भी काफी पेचिदा है।

WABetaInfo ने नए फीचर से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट्स भी साझा किए हैं। इसमें दो फोन के कैरिकेचर दिखाए गए हैं। इनमें से एक आईफोन और दूसरा एंड्रॉइड डिवाइस प्रतीत होता है। स्क्रीनशॉट में लिखा है कि चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने के लिए व्हाट्सएप वर्जन अपडेट करने की जरूरत है। हालांकि फिलहाल यह फीचर व्हाट्सएप बीटा TestFlight प्रोग्राम का हिस्सा लग रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी इस फीचर को आने में थोड़ा वक्त लग सकता है, क्योंकि इसे ढेर सारी डिवाइसेस के योग्य बनाने के लिए बहुत सारे कोड को फिर से लिखना होगा। यह व्हाट्सएप के उस फीचर से भी लिंक होगा, जिसके जरिए फोन में इंटरनेट न होने के बाद भी डेस्कटॉप वर्जन का इस्तेमाल किया जा सकता है। नया फीचर कब तक आएगा, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here