RR vs GT: राजस्थान के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी कर हार्दिक पांड्या ने मचाया धमाल, कई रिकॉर्ड्स बनाए

131

गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. राजस्थान के खिलाफ टॉस हारकर गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जल्द ही कुछ अहम विकेट गंवा दिए. इसके बाद हार्दिक पांड्या खुद बल्लेबाजी करने आए. पांड्या ने तूफानी बल्लेबाजी कर मैच का रुख बदल लिया. हार्दिक ने 52 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की बदौलत नाबाद 87 रनों की पारी खेली. हार्दिक ने पिछले मुकाबले में भी अर्धशतक जड़ा था. इस पारी से हार्दिक ने आईपीएल में कई रिकॉर्ड बना दिए. इन पर एक नजर डाल लेते हैं.

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में अब तक 5 मुकाबलों में तूफानी बल्लेबाजी कर 228 रन बनाए हैं. इस सीजन में कप्तान के तौर पर अब तक उनके बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले हैं. अन्य टीमों के कप्तान इस मामले में उनसे पीछे हैं.

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल करियर में पहली बार लगातार दो मैचों में अर्धशतक जड़े हैं. पिछले मैच में पांड्या ने अर्धशतक लगाया था, जबकि राजस्थान के खिलाफ 87 रनों की शानदार पारी खेली. इससे पहले भी उन्होंने अहम योगदान दिया था.

पिछले मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. कप्तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या शानदार प्रदर्शन कर एक के बाद एक रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं.

राजस्थान के खिलाफ ऐसी रही गुजरात की पारी
कप्तान हार्दिक पांड्या (नाबाद 87) और अभिनव मनोहर (43) की धुआंधार पारी की वजह से यहां डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 193 रनों का लक्ष्य दिया. गुजरात ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए. टीम की ओर से कप्तान हार्दिक और अभिनव मनोहर के बीच 55 गेंदों में 86 रनों की शानदार साझेदारी हुई. हगुजरात ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here