PBKS vs DC: गेंदबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स को दिलाई जीत, पंजाब किंग्स का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूटा!

51

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हरा दिया. दिल्ली की इस सीजन में यह 13 मैचों में सातवीं जीत है. पंजाब को हराकर दिल्ली ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखा है. वहीं पंजाब किंग्स की 13 मैचों में यह सातवीं हार है. इस हार के साथ ही टॉप चार में पहुंचने का उसका सपना टूट गया है. दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है.

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलने के बाद मिचेल मार्श की 63 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की. शार्दुल ने अपने चार ओवर में 36 रन देकर चार विकेट चटकाए. अक्षर पटेल ने अपने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके.

दिल्ली से मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. चौथे ओवर में 38 के स्कोर पर तूफानी बल्लेबाज़ी कर रहे बेयरस्टो 15 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद भानुका राजपक्षे भी 04 रन बनाकर आउट हो गए.

53 रनों पर दूसरा विकेट गिरने के बाद 54 के स्कोर पर पंजाब को तीसरा झटका लगा. धवन 19 रन बना सके. इसके बाद पंजाब की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस दौरान लियाम लिविंगस्टोन 03 और मयंक अग्रवाल 00 पर आउट हुए. इसके बाद हरप्रीत बरार 01 और ऋषि धवन 04 पर पवेलियन लौट गए.

82 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद जितेश शर्मा और राहुल चाहर के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. जितेश ने 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 43 रनों की जुझारू पारी खेली. वहीं राहुल चाहर 25 रनों पर नाबाद लौटे. कगिसो रबाडा ने 6 रन बनाए तो अर्शदीप 02 रन पर नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here