Asia Cup Hockey: भारत ने आखिरी पलों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से खेला ड्रॉ, अब जापान से होगी भिड़ंत

68

गत चैंपियन भारतीय टीम ने आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट (Asia Cup Hockey) में पूल-ए के पहले मैच में सोमवार को पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला. भारत ने 9वें मिनट में कार्ति सेल्वम के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी लेकिन पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दागा. भारत का सामना अब मंगलवार को जापान से होगा जिसने इंडोनेशिया पर 9-0 से बड़ी जीत दर्ज की.

पाकिस्तान को तीसरे ही मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला था लेकिन वह इस पर गोल नहीं कर सके. कुछ सेकंड बाद भारत ने भी जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन नीलम संजीप सेस के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर अकमल हुसैन ने बचा लिया. भारत ने पाकिस्तानी डिफेंस पर लगातार दबाव बनाए रखा और पहले क्वार्टर में 2 और पेनल्टी कॉर्नर बनाए. कार्ति ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल 9वें मिनट में किया.

इस बीच पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन सफलता नहीं मिली. दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन ने शानदार बचाव करके पवन राजभर को गोल नहीं करने दिया. भारत को 21वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया. हाफटाइम से 2 मिनट पहले पाकिस्तान को बराबरी का गोल करने का मौका मिला लेकिन एक बार फिर उसका पेनल्टी कॉर्नर बर्बाद हुआ.

दूसरे हाफ में पाकिस्तान ने आक्रामक हॉकी खेली और तीसरा पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन रिजवान अली का शॉट बाहर निकल गया. इसके कुछ मिनट बाद भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने अब्दुल राणा का करीबी शॉट बचाया और रिबाउंड पर अफराज को भी गोल नहीं करने दिया. भारत के लिए भी राजभर और उत्तम सिंह ने मौके बनाए लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन काफी मुस्तैद थे.

आखिरी क्षणों में भारतीय डिफेंस को एकाग्रता भंग होने का खामियाजा भुगतना पड़ा और पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया. गोल लाइन पर यशदीप सिवाच ने बचाव किया लेकिन राणा ने रिबाउंड पर गोल करके पाकिस्तान को बराबरी दिला दी. दिन के अन्य मैचों में मलेशिया ने ओमान को 7-0 से , कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से और जापान ने इंडोनेशिया को 9-0 से हराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here