WhatsApp Feature : व्हॉट्सएप ला आ रहा धमाकेदार फीचर, आपकी जगह आपका डिजिटल अवतार करेगा काम

45

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नए अपडेट के बाद वीडियो कॉल के दौरान यूजर को अवतार में स्विच करने का ऑप्शन दिखेगा. अवतार को तैयार करने के लिए अवतार एडिटर भी दिया जाएगा.

WhatsApp Latest Update: इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp अब एक बड़े फीचर पर काम कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जिसके आने के बाद यदि आप चाहें तो वीडियो कॉल (Video Call) के दौरान भी अपना चेहरा नहीं दिखा सकेंगे. सीधे शब्दों में बताते हैं, दरअसल नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप वीडियो कॉल में आप खुद की जगह खुद के अवतार का प्रयोग कर पाएंगे.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नए अपडेट के बाद वीडियो कॉल के दौरान यूजर को अवतार में स्विच करने का ऑप्शन दिखेगा. अवतार (Avtar) को तैयार करने के लिए अवतार एडिटर भी दिया जाएगा. WABetaInfo ने बताया कि नए फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है. यदि आप एक बीटा यूजर हैं तो आप इस फीचर का अनुभव कर सकते हैं.

iphone यूजर्स चुपके से लेफ्ट कर पाएंगे ग्रुप

एपल (Apple) के पास पहले से मेमोजी है और उसी तर्ज पर WhatsApp अवतार को जारी करने की तैयारी में लगा हुआ है. यह भी जान लें कि नए अपडेट के बाद आप वीडियो कॉल के दौरान किसी भी वक्त अपने अवतार को बदल सकते हैं. इसके अतिरिक्त आईओएस के लिए व्हाट्सएप एक और फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद आईफोन के यूजर्स किसी ग्रुप को चुपके से लेफ्ट कर पाएंगे. फिलहाल ग्रुप छोड़ने पर सभी मेंबर को एक नोटिफिकेशन मिलता है कि इस व्यक्ति ने ग्रुप लेफ्ट कर दिया है, लेकिन नए फीचर के आने के बाद यह नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

इसके अलावा, व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद आप ग्रुप कॉल में किसी मेंबर को म्यूट कर पाएंगे. इसका फायदा यह होगा कि ग्रुप कॉल के दौरान यदि कोई खुद का माइक बंद करना भूल जाता है तो एडमिन को मेंबर को म्यूट करने की सुविधा होगी. इस तरह के फीचर्स पहले से ही जूम और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसे वीडियो कॉलिंग एप्स में मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here