भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 155 रनों का लक्ष्य, कप्तान हरमनप्रीत ने जड़ी फिफ्टी

123

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया के लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने सिर्फ 33 गेंदों में 48 रन बनाए. वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.3 ओवर में 25 रन जोड़े. मंधाना पांच चौकों की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद तीन नंबर की खिलाड़ी यस्तिका भाटिया आठ रन बनाकर रन आउट हो गईं और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में वापसी की.

हालांकि, एक तरफ शेफाली अटैकिंग बैटिंग करती रहीं. कप्तान हरमनप्रीत कौर भी उनका अच्छा साथ दे रही थीं. तभी शेफाली 48 रनों पर आउट हो गईं. उन्होंने 9 चौके जड़े. शेफाली के आउट होने के बाद हरमनप्रीत का किसी ने साथ नहीं दिया और लगातार विकेट गिरते रहे.

इस बीच हरमनप्रीत ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 34 गेंदों में एक छक्के और आठ चौकों की बदौलत 52 रनों की पारी खेली. वहीं जेमीमा रोड्रिग्स 11, दीप्ति शर्मा 01, हरलीन देओल 07 और मेघना यादव शून्य पर आउट हुईं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासेन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं मेगन स्कट (Megan Schutt) को दो सफलता मिलीं. इसके अलावा डेरिस ब्राउन को एक विकेट मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here