पत‍ि को जहर म‍िली शराब प‍िलाने के बाद तड़पता छोड़ा, प्रेमी के साथ रातभर करती रही चैट‍िंग

84

मध्‍य प्रदेश के रीवा में पत्‍नी की बेवफाई और पत‍ि की हत्‍या का मामला सामने आया है. विश्वविद्यालय पुलिस ने आज एक साल बाद अंधी हत्या का खुलासा किया है. विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र स्थित अजगरहा में रहने वाली एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलाकर पति को रास्ते से हटाने के लिए खौफनाक साजिश रची थी.

पत‍ि के साथ बैठकर पी शराब और म‍िला द‍िया जहर


प्रेमी ने किसी युवक की हाथों महिला तक जहर की पुड़िया भिजवाई. बाद में महिला खुद पति के साथ शराब पीने बैठी और उसी दौरान उसने चुपके से पति की ग‍िलास में शराब के साथ जहर मिलाकर पिला दिया. इतना ही नहीं, जहर मिली शराब पीने के बाद पति रात भर कमरे के अंदर तड़पता रहा और पत्नी कमरे का दरवाजा बंद कर प्रेमी के साथ मोबाइल में चैट करती रही. सुबह होते ही पति को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषि‍त कर दिया था.

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत


विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत अजगरहा गांव में रहने 28 वर्षीय राजू साकेत की 12 अगस्त 2021 को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी. मामले की सूचना विश्विद्यालय को हुई पुलिस ने प्रथम दृष्टया अत्यधिक शराब का पीने की वजह से मौत का कारण मान रही थी जबकि परिजनों ने हत्या का संदेह जताया था. मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम संजय गांधी अस्पताल में करवाया और जांच के लिए बिसरा सागर लैब भिजवा दिया.

पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट से हुआ खुलासा


कुछ दिनों बाद जब सागर से पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आई तो परिजन और पुलिस के होश उड़ गए. जांच रिपोर्ट में युवक की मौत जहर मिली शराब के सेवन से होना बताया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने मामले पर नए तरीके से अपनी जांच शुरू की और हर पहलू को जोड़ने के बाद पुलिस का शक मृतक की पत्नी अर्चना साकेत की ओर गया.

हत्या की साज‍िश का हुआ पर्दाफाश


पुलिस ने जब उसे पूछताछ की तो अर्चना का सतना जिले में अपरपाटन स्थित लालपुर गांव के निवासी युवक संदीीप साकेत से प्रेम प्रसंग होने की जानकारी प्राप्त हुई. पुलिस ने महिला के प्रेमी संदीप को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो अंधी हत्या के राज से पर्दाफाश हो गया. मृतक की पत्नी अर्चना साकेत और उसके प्रेमी ने मिलकर पति की हत्या की साजिश रची. पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

शादी के बाद भी मह‍िला प्रेमी को नहीं भूल पा रही थी


दरअसल, शादी के बाद भी वह अपने प्रेमी को नहीं भूल पाई और शादी के पहले से ही अर्चना साकेत और संदीप साकेत के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. हालांकि महिला के पति को उसके प्रेम प्रसंग की जानकारी थी जिसको लेकर वह अक्सर आपत्ति जाहिर करता था. महिला और उसके प्रेमी के बीच आड़े आ रहे पति को रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने उसकी हत्या की साजिश रची. प्रेमी संदीप साकेत ने एक युवक के हाथों महिला के पास जहर की पुड़िया भेजी. घटना दिनांक की रात में महिला खुद अपने पति के साथ शराब पीने बैठी और चुपके से पति के ग‍िलास में शराब के साथ जहर मिला दिया जिसे पीने के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी. इसी दौरान पत्नी ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. पति रातभर कमरे में पत्नी के सामने तड़पता रहा और पत्नी प्रेम संग मोबाइल में चैटिंग करती रही. रात भर कमरे में तड़प रहे पति की सुबह होते ही मौत हो गई.

जांच र‍िपोर्ट से खुला मामला


मामले को लेकर एसपी नवनीत भसीन ने बताया क‍ि विश्वविद्यालय पुलिस ने एक अंधी हत्या का खुलासा किया है. एक वर्ष पूर्व एक व्यक्ति की मौत के बाद मार्ग कायम किया गया था जिसमें पुलिस के द्वारा गंभीरता से मामले की जांच की जा रही थी. पिछले महीने रिपोर्ट में जानकारी प्राप्त हुई क‍ि खाने के साथ जहर देकर उसे मारने की आशंका जाहिर की गई. सायबर और पुलिस की टीम ने मामले की गहराई से पड़ताल की और मामले में दो लोगो को गिरफ्तार किया. मृतक की पत्नी ने पूरे घटनाक्रम अपने प्रेमी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया. पूछताच में दोनों लोगों ने वारदात को कबूला है. पुलिस की टीम ने गंभीरता से मामले की जांच की और अंधे कत्‍ल का खुलासा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here