अंकिता भंडारी हत्याकांड : एसआईटी के 400 सवालों के चक्रव्यूह में घिरे आरोपी, वीआईपी गेस्ट बनते थे कुछ मेहमान

22

अंकिता भंडारी हत्याकांड में एसआईटी बड़े खुलासे की ओर बढ़ रही है.उत्तराखंड के ऋषिकेश में वनंतरा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट अंकिता की उस होटल के मैनेजर पुलकित आर्य ने अन्य सहकर्मियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड को हाथों में ले चुके एसआईटी (SIT) ने आरोपियों से तकरीबन 400 सवाल पूछे हैं. विशेष जांच दल वैज्ञानिक साक्ष्यों को जुटा रही है.

एसआईटी आरोपियों से सवालों के मिले जवाब के आधार पर तमाम नए खुलासे भी हुए हैं. आरोपियों और रिजॉर्ट में आए टूरिस्ट से भी आमने सामने बैठाकर पूछताछ कराई गई है. पूछताछ रिजॉर्ट में होने वाली पार्टी के बारे में भी जुटाई गई है. जानकारी अब तक 4 गवाहों के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए हैं. एसआईटी तकरीबन 3 से 4 सप्ताह में जांच पूरी कर सकती है. एसआईटी प्रभारी डीआईजी पीआर देवी ने कहा कि जो सबूत इकट्ठा किए गए हैं औऱ पोस्टमार्टम से मिले साक्ष्यों में कोई विसंगति नहीं पाई गई हैं. हत्यारोपियों को क्राइम सीन पर भी ले जाया गया. रिसॉर्ट स्टॉफ से पूछताछ में सामने आई कि कुछ खास कमरों में मेहमानों को वीआईपी गेस्ट के तौर पर ठहराया जाता था.

आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुर्गेशन का कहना है कि मुख्य आरोपी पुलकित आर्य, सौरभ भास्कर और अंकित से क्रास एग्जामिनेशन किया गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुर्गेशन ने कहा कि आरोपियों से किए गए सवालों के जवाब के आधार पर एसआईटी जांच आगे बढ़ा रही है. होटल में आ रहे मेहमानों की सूची के आधार पर उनसे भी पूछताछ की जा रही है.

पौड़ी गढ़वाल जिले की पुलिस अब उन लोगों पर भी सख्त कार्यवाही करने जा रही है, जो लोग अंकिता हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी पर तरह तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं.लोगो को भ्रामक सूचना देकर बरगलाने का काम कर रहे हैं.

मर्डर मिस्ट्री सुलझने की ओर

इस मर्डर मिस्ट्री पर पौड़ी एसएसपी यशवंत सिंह चौहान ने कहा है कि एसआईटी और जिला पुलिस की टीम मर्डर मिस्ट्री के हर पहलू की जांच बखूबी तरीके से कर रही है. इसमें अब तक कई सबूत में एसआईटी जुटा चुकी है. तीनों आरोपियो से भी कड़ी पूछताछ की जा रही है वहीं एसएसपी ने कहा है कि सोशल मीडिया और अन्य मीडिया पोर्टल एसआईटी की जांच पर सवाल खड़े कर रहे हैं. पुलिस अब उन लोगों से भी अपील कर रही है कि बिना तथ्यों के इस तरह की भृमक सूचना फैलाना बन्द कर दें अन्यथा पुलिस को कानूनी कार्यवाई ऐसे लोगो के विरुद्ध करेगी जो जनता को इस केस में गुमराह कर रहे हैं.

बेलगाम होटल-रिसॉर्ट पर कार्रवाई जारी

उधर, अंकिता भंडारी मर्डर के बाद पौड़ी गढ़वाल के अलावा बागेश्वर में भी होटल और रिजार्ट पर प्रशासन की कार्रवाई हो रही है. यहां गरुड़ क्षेत्र में कई होटल और रिजॉर्ट मानकों को ठेंगा दिखा रहे है. अब प्रशासन की टीम उन पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है. इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले कई होटल,रिजॉर्टस और होम स्टे का दस -दस हजार का चालान किया गया. जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य ने कहा कि अगर बार-बार नियमों का उल्लंघन हुआ तो ऐसे होटल या रिजॉर्ट को बंद भी किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here