भारतीय महिला गेंदबाजों ने थाईलैंड को महज 37 रन पर समेटा, धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में हुई एंट्री

94

महिला एशिया कप में आज (10 अक्टूबर) हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने थाईलैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए पूरी थाईलैंड की टीम को महज 37 रन पर समेट दिया. इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने महज 6 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है.

इस मुकाबले में स्मृति मंधाना भारतीय टीम की कमान संभाल रही थी. उन्होंने टॉस जीतकर थाईलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. भारतीय गेंदबाजों ने अपनी कप्तान का फैसला सही साबित किया और वह शुरुआत से ही थाईलैंड की बल्लेबाजों को पवेलियन भेजती रहीं. थाईलैंड की 9 बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू सकी. एकमात्र ननापत कोंचारोंकई ने सबसे ज्यादा 12 रन बनाए. पूरी टीम 15.1 ओवर में 37 रन पर ऑलआउट हो गई.

भारत की और से स्नेह राणा ने 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए. दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ को 2-2 और मेघना सिंह को एक विकेट मिला. 38 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को कोई परेशानी नहीं हुई. शफाली वर्मा (8) का विकेट खोने के बाद एस मेघना (20) और पूजा वस्त्रकार (12) ने भारत को 9 विकेट से आसान जीत दिला दी. स्नेह राणा ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुनी गई.

सेमीफाइनल में टीम इंडिया


इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में भी जगह बना ली है. भारतीय टीम ने लीग स्टेज में अपने सभी 6 मुकाबले खेलते हुए पांच में जीत हासिल की और 10 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारत को एकमात्र हार पाकिस्तान से मिली. पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम के लिए थाईलैंड और बांग्लादेश में जंग है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here