IND vs SA 3rd ODI: दक्षिण अफ्रीका के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, चौथी बार पारी में बनाए 100 से कम रन

108

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे (IND vs SA 3rd ODI) मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए विपक्षी टीम को महज़ 27.1 ओवर में 99 रनों पर ऑलराउट कर दिया. ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि वनडे में दक्षिण अफ्रीका 100 से कम रनों पर ऑलआउट हो गई. अफ्रीका के साथ ये चौथी बार हुआ है.

चौथी बार 100 से कम रनों पर सिमटी अफ्रीका

बता दें, साउथ अफ्रीका वनडे क्रिकेट में चौथी बार 100 से कम रनो पर ऑलाउट हुई है. वहीं, इस साल उन्होंने दूसरी बार इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. अफ्रीका टीम सबसे पहले साल 1993 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेलते हुए 69 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. वनडे में टीम यह उनका सबसे कम टोटल है.

इसके बाद साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में वनडे मैच खेलते हुए 83 रनों पर ढेर हो गई थी. वहीं, इसी साल 2022 में एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ मैंचेस्टर में खेलते हुए अफ्रीका ने 100 रनों से पहले घुटने टेक दिए थे और 83 रन बनाने में कामयाब हो पाई थी. अब इंडिया के खिलाफ आज के मैच में 99 रनों पर सिमट गई.

टीम इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड

आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका के 99 रन पर आलआउट करने के बाद भारतीय टीम 100 वनडे मैचों के अंदर 10 बार टीमों को 100 से कम रनों पर रोकने में कामयाब रही. बता दें, कि इससे पहले साल 2018 में इंडिया और अफ्रीका बीच सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए एक वनडे मैच में अफ्रीका टीम 118 रनों पर ऑलाउट हो गई थी. अब अफ्रीका ने इंडिया के खिलाफ उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और 99 रनों का रिकॉर्ड अपने नाम लिखवा लिया है.

लय में दिखे भारतीय गेंदबाज़

आज भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहरा किया. इसमें कुलदीप यादव ने 4.1 ओवरों मे 18 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज 2 विकेट लेने में कामयाब रहे. इसके अलावा शाहबाज़ और वॉशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट झटके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here