ब्यूटी पार्लर और स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई गिरफ्तार

147

पटना के पॉश इलाके में ब्‍यूटी पार्लर पर सोमवार की रात पुलिस का छापा पड़ा. ब्‍यूटी पार्लर में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर पुलिस वाले दंग रह गए. यहां अलग ही धंधा चल रहा था. ब्यूटी पार्लर और स्पा सेंटर के नाम पर सेक्स रैकेट का धंधा फल-फूल रहा था. इस बात का खुलासा तब हुआ जब बोरिंग रोड में पुलिस ने छापेमारी की. बोरिंग रोड के पॉश इलाके में चल रहे ब्‍यूटी पार्लर के अंदर दरअसल कुछ और ही खेल चल रहा था.

पटना की पुलिस को इसकी शिकायत मिली, तो यहां छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान ब्‍यूटी पार्लर के अंदर का नजारा देखकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. पुलिस का कहना है कि यहां देह व्‍यापार का धंधा हो रहा था. पुलिस ने जब छापेमारी की तब श्रीकृष्‍णापुरी थाने के इलाके में एक ब्‍यूटी पार्लर से तीन लड़कियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया. इन लड़कियों के साथ कई लड़के भी थे, जिन्‍हें लड़कियों के साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया है.

लड़के और लड़कियों से पूछताछ की जा रही है. लड़के-लड़कियों ने पुलिस के पूछताछ करने पर अजीबोगरीब जवाब दिए. पुलिसिया जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि यहां सेक्स रैकेट में लड़कियों को ऑनलाइन बुक किया जाता था. कस्टमर से ऑनलाइन ही पेमेंट भी लिया जाता था. लड़कियों को स्पा सेंटर के अंदर ही रखा जाता था और कस्टमर को बाहर लेकर जाने की इजाजत नहीं थी.

दरअसल एक समय था जब राजधानी पटना में बड़े पैमाने पर खुले ब्यूटी पार्लर और स्पा सेंटर में जिस्मफरोशी का धंधा फल-फूल रहा था लेकिन बदनामी होने के बाद धीरे-धीरे इन पर शिकंजा कसा जाने लगा. तत्कालीन सिटी एसपी शिवदीप लांडे ने राजधानी पटना में ब्यूटी पार्लर पर लगातार छापेमारी अभियान चलाया. कई जगहों पर लड़कियों को रेस्क्यू किया गया तो कई महिलाओं को जो पेशेवर थी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. इसका असर भी देखने को मिला और धीरे-धीरे ब्यूटी पार्लर में सेक्स रैकेट का धंधा पूरी तरीके से बंद हो गया.

अब फिर से स्पा सेंटर और ब्यूटी पार्लर में सेक्स रैकेट का धंधा चलने लगा है. यहां पर लड़कियों को व्हाट्सएप पर लड़कियों की तस्वीरें दिखाई जाती है और फिर ग्राहकों को पसंद आने पर ऑनलाइन पेमेंट का भुगतान भी हो जाता है लेकिन ग्राहकों को स्पा सेंटर में ही समय बिताना पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here