Tiger Video : जंगल सफारी में टाइगर को देखकर खुश हो रहे थे टूरिस्ट, अचानक गाड़ी भागने को हुए मजबूर

132

Baagh Ka Video : रणथंभौर नेशनल पार्क के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पर्यटकों से भरी जीप जंगल सफारी के दौरान टाइगर के दीदार का अनुभव ले रही होती है कि तभी चलते-चलते टाइगर पर्यटकों के पास ही पहुंच जाता है। आगे क्या हुआ, वह आपको वीडियो में साफ-साफ दिख जाएगा।

Tiger Video : जंगल सफारी में टाइगर को देखकर खुश हो रहे थे टूरिस्ट, अचानक गाड़ी भागने को हुए मजबूर

Ranthambore National Park Ka Video : जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों की एक ही चाहत होती है कि बस उन्हें किसी तरह से टाइगर के दर्शन हो जाएं। और हां, जब बाघ दिखता है तो लोग उसकी खूबसूरती के इस कदर मुरीद हो जाते हैं कि उससे जुड़ा हर लम्हा कैमरे में कैद कर लेना चाहते हैं। लेकिन कभी-कभार सफारी के दौरान कुछ ऐसा हो जाता है कि जिसे आदमी जिंदगी भर याद रखता है। ऐसा ही कुछ हुआ इन लोगों के साथ, जिनका वीडियो एक बार फिर वायरल हो गया है। इसे फरवरी में ‘श्रुति’ (shruti.m) नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा था – कुदरत के इस खूबसूरत जीव को इतने करीब से देखना एक लाइफ टाइम एक्सपीरियंस था। हम डर गए थे, लेकिन T121 (बाघ) बहुत चंचल है। वह दो बार हमारे करीब आया, उसने अपनी शान दिखाई और पीछे हट गया। इस याद को हम जिंदगी भर संजो कर रखेंगे। उन्होंने बताया कि यह क्लिप राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क में फिल्माया गया था।

जब जीप के बेहद करीब पहुंच गया टाइगर…

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जीप में बैठकर पर्यटक जंगल सफारी के दौरान टाइगर के दीदार का अनुभव ले रहे होते हैं। अधिकतर लोग इस दुर्लभ लम्हे को अपने-अपने कैमरे में कैद करने में जुट जाते हैं। पर तभी चलते-चलते टाइगर उनकी जीप के करीब पहुंच जाता है। यह देखकर पर्यटक घबरा जाते हैं। क्योंकि भैया, टाइगर गाड़ी के कुछ ज्यादा ही नजदीक आ जाता है। इतना कि वह किसी पर भी झपट्टा मार सकता था। लोग ये भांप लेते हैं और जोर-जोर से चिल्लाने लगते हैं। वह ड्राइवर से कहते सुनाई देते हैं- बढ़ाओ… बढ़ाओ… अरे पीछे आ गया यार। अगर वो कूद गया ना भैया…। जी हां, इस तरह से जीप में बैठी पब्लिक चिल्लाने लगती है। कुछ सेकंड बाद ड्राइवर गाड़ी को आगे बढ़ा लेता है।

जंगल सफारी का चौंकाने वाला वीडियो

https://www.instagram.com/reel/CoSE5qqgN-t/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

टाइगर देखने गए थे, टाइगर ने उनको देख लिया

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पेज ‘बिग कैट इंडिया’ (@big.cats.india) से 15 जुलाई को पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा कि ऑडियो ने सब कह दिया, शानदार जंगल सफारी। अबतक ‘इंस्टाग्राम रील’ को 59 हजार से अधिक व्यूज और दो हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। हालांकि, बाद में इसे हटा लिया गया। इस मामले पर कुछ यूजर्स ने प्रतिक्रिया भी दी। एक यूजर ने लिखा कि टाइगर देखने गए थे, टाइगर ने उनको देख लिया। दूसरे यूजर ने लिखा – मौत को छूकर टक से वापस आए। इसी तरह से अन्य कहा कि अगर ड्राइवर जीप को आगे बढ़ाने में थोड़ा और समय लगाता तो कुछ गंभीर घट सकता था। जबकि कुछ यूजर्स ने कहा कि ये लोग बेवकूफ है जो चिल्लाने लगते हैं। वैसे इस पूरे मामले पर आपका क्या कहना है? कमेंट में बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here